Search This Website

Sunday 18 December 2016

गुड न्यूज:- क्या आपके पास आधारकार्ड हे,आधारकार्ड से कैसे कर सकेंग पेमेंट कैसे क्या होगी प्रोसेस जाने

धार लिंक ई-भुगतान के लिए आवेदन शीघ्र ही उपलब्ध।

Aadharcard आवेदन सरकार जल्द ही आधार कार्ड से जुड़े डिजिटल भुगतान की सुविधा और ई-भुगतान पर पर 1 करोड़ लोगों को प्रशिक्षित करने के लिए एक देशव्यापी कार्यक्रम बाहर रोल करने के लिए एक मोबाइल आवेदन का शुभारंभ करेंगे।

सभी उम्मीदवारों के लिए Adharcard आवेदन बहुत उपयोगी "हम वित्त मंत्रालय के साथ समन्वय में आधार सक्षम भुगतान प्रणाली (AEPS) को बढ़ावा देने के लिए जा रहे हैं। करीब 40 करोड़ बैंक खाते आधार कार्ड से जोड़ा गया है," आईटी और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आज संवाददाताओं से कहा।

क्योंकि उन्होंने कहा कि सरकार ने एक योजना पर काम कर रहा है आधार नंबर के साथ खातों के बाकी कनेक्ट करने के लिए आवेदन Availablebililty शीघ्र ही है।

विभिन्न समारोह उपलब्ध उन्होंने कहा कि बायोमेट्रिक उपकरणों smartphones करने के लिए जोड़ा जा सकता है जो और सेल (पीओएस) मशीन एक बिंदु में एक स्मार्टफोन में परिवर्तित कर रहे हैं।

अच्छा Nessasery आवेदन एक महान विकास में "हम एक UPI सक्षम मोबाइल आवेदन ग्राहक फ़ीड आधार संख्या, बॉयोमीट्रिक पर उंगली स्कैन, राशि विकसित कर रहे हैं। यह 2-4 दिनों में उपलब्ध हो जाएगा। अनुमोदन आवेदन और पर भुगतान किया जाना है भुगतान उनके खाते से व्यापारी के खाते में हस्तांतरित किया जाएगा, "सीएससी एसपीवी सीईओ दिनेश त्यागी ने कहा।

ग्राहक के रूप में आवेदन एकीकृत भुगतान इंटरफेस (UPI) की मदद से आधार संख्या से जुड़े बैंक खाते का पता लगाने जाएगा बैंक खाते के विवरण को साझा करने की जरूरत नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि देश भर में सामान्य सेवा केंद्र पहले से ही AEPS लेनदेन बाहर ले जा रहे हैं और सरकार को एक मोबाइल एप्लिकेशन के लिए एक ही प्रक्रिया में परिवर्तित होता है।

प्रसाद ने कहा कि सरकार कार्यशालाओं का संचालन करेंगे डिजिटल लेनदेन के रूप में जो अच्छी तरह से संसद सदस्यों ने भाग लिया जाएगा बाहर ले जाने के बारे में 500 जिलों और ब्लॉकों 6500 भर में 14 लाख ग्राम स्तरीय उद्यमी (वीएलई) प्रशिक्षित करने के लिए।

कार्यक्रम के अनुसार, प्रत्येक VLE देश भर में 25 व्यापारियों की कुल कवर करने के लक्ष्य के साथ 40 व्यक्तियों में 80 लाख व्यक्तियों को कवर करने और कम से कम 10 दुकानदारों को प्रशिक्षित करेंगे।

उन्होंने कहा कि के इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय डिजिटल भुगतान के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए और भी लोग खुले बैंक खातों में मदद और आधार के लिए नामांकन दिल्ली में मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में दो दिवसीय समारोह का आयोजन होगा।

प्रसाद ने कहा कि यहां तक ​​कि प्रवासी मजदूरों आधार होने के उनके बैंक खातों को खोलने के लिए सहायता प्रदान की जाएगी।

"27 बैंकों स्थल पर उनके स्टालों होगा। निजी मोबाइल बटुआ कंपनियों को भी वहाँ होना डिजिटल भुगतान करने में लोगों की मदद करने के लिए होगा," प्रसाद ने कहा।
आधारकार्ड से पेमेंट कैसे कर सकेंग जाने

Join Our Whatsapp Group to Get Latest Updates... : Click Here